टी20 वर्ल्ड कप 202 2024 के फाइनल में भारत को चाहिए और विकेट, स्टब्स आउट,

बारबाडोस (खेल संवाददाता) टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच शनिवार को भारत-साउथ अफ्रीका के बीच बारबाडोस के ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।
भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन बनाए। विराट कोहली ने 76, अक्षर पटेल ने 47 और शिवम दुबे ने 27 रन बनाए। साउथ अफ्रीका के लिए केशव महाराज और एनरिख नॉर्खिया ने 2-2 विकेट लिए। मार्को यानसेन और कागिसो रबाडा ने 1-1 विकेट लिए। रोहित शर्मा ने प्लेइंग 11 में बदलाव नहीं किया। एडेन मार्कराम ने भी प्लेइंग 11 में बदलाव नहीं किया।
दोनों टीमें टूर्नामेंट में अबतक अजेय हैं। पहली बार होगा कि कोई टीम बगैर मैच हारे टी20 वर्ल्ड कप जीतेगी। बारबाडोस में बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार तूफान का अंदेशा है। हालांकि, 190 मिनट का अतिरिक्त समय होगा। इसे अलावा रिजर्व डे भी है। दोनों पारियों में 10-10 ओवर का मैच होने पर निर्णय निकल जाएगा। भारतीय टीम के कोच को तौर पर राहुल द्रविड़ का आखिरी दिन होगा। वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद उनके कार्यकाल को विस्तार मिला था। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम उन्हें यादगार विदाई देना चाहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com