LPL 2024: मथीसा पथिराना की कातिलाना यॉर्कर, मुस्कुराते हुए उखाड़े दो बल्लेबाजों के विकेट

नई दिल्ली (खेल संवाददाता) टी20 के मौजूदा समय में बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान हो गया है। वहीं गेंदबाजों के लिए विकेट निकालना और रन रोकना मुश्किल। हालांकि, गेंदबाजों के पास कुछ ऐसे हथियार जरूर हैं जो अगर सटीक बैठ जाएं तो बल्लेबाज का शामत तय है। उनमें से ही एक है यॉर्कर गेंद। श्रीलंका के युवा तेज गेंदबाज मथीसा पथिराना अपनी इसी यॉर्कर गेंद के लिए जाने जाते हैं। और एक बार फिर उन्होंने बताया है कि उनकी ये गेंद कितनी खतरनाक है।
पथिराना को छोटा मलिंगा भी कहा जाता है क्योंकि उनका गेंदबाजी एक्शन श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज से हूबहू मिलता है। पथिराना इस समय लंका प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। वह इस लीग में कोलंबो स्ट्राइकर्स की तरफ से खेल रहे हैं। 15 जुलाई को इस टीम का मैच गॉल मार्वल्स से था। इस मैच में पथिराना ने अपनी यॉर्कर से कहर ढा दिया और फिर विकेट लेकर मुस्कुरा दिए।
दो गेंदों पर दो विकेटः इस मैच में मार्वल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। टीम ने 19.5 ओवरों में अपने सभी विकेट खो दिए और 138 रन बनाए। आखिरी ओवर में पथिराना ने दो गेंदों पर दो विकेट लिए वो भी अपनी यॉर्कर गेंद पर। 20वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने महीश तीक्षणा को बेहतरीन यॉर्कर पर बोल्ड कर दिया। ये यॉर्कर सीधे तीक्षणा के पैरों में गई और उनका लेग स्टंप ले उड़ी।
इसके बाद अगली गेंद पर उन्होंने जैफ्री वांडरसे का विकेट निकाला। इस बार भी पथिराना ने इसी अंदाज में जैफ्री के डंडे उड़ाए। इस बार भी गेंद उन्होंने ठीक पैरों पर फेंकी और जैफ्री का लेग स्टंप उड़ गया। पथीराना ने इस मैच में चार ओवरों में 25 रन देकर दो विकेट लिए।
आसानी से मिली जीतः कोलंबो को इस मैच को जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई। उसने 18.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर 142 रन बना मैच अपने नाम कर लिया। रहमानुल्लाह गुरबाज ने 17 गेंदों पर 23 रन, एंजेलो परेरा ने छह गेंदों पर 11, महुम्मद वसीम ने 44 गेंदों पर 50 रन, ग्लेन फिलिप्स ने 32 गेंदों पर नाबाद 31 और सदीरा समाराविक्रमा ने 12 गेंदों पर नाबाद 15 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com