बढ़त लेकर हारा भारत, अब ब्रॉन्ज के लिए खेलेगा

नई दिल्ली (खेल संवाददाता) भारतीय हॉकी टीम पेरिस ओलंपिक का सेमीफाइनल हार गई है. भारत ने इस मैच में 7वें मिनट में ही बढ़त बनाई, लेकिन इसे बरकरार नहीं रख सका. जर्मनी ने मैच में पहले बराबरी की. दूसरा क्वार्टर खत्म होने तक जर्मनी 2-1 से आगे हो चुका था. भारत ने तीसरे क्वार्टर में गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया. लेकिन जर्मनी ने चौथे क्वार्टर में फिर गोल कर दिया. इसके साथ ही वह 3-0 से आगे हो गया. उसकी यह बढ़त मैच के अंत तक कायम रही. जर्मनी का अब फाइनल में नीदरलैंड से मुकाबला होगा. नीदरलैंड ने सेमीफाइनल में स्पेन को 4-0 से हराया. हॉकी का फाइनल 8 अगस्त को खेला जाएगा.
भारतीय टीम ने मैच का पहला अटैक किया. भारतीय टीम ने पहले तीन मिनट में 3 पेनाल्टी कॉर्नर बनाए, लेकिन गोल नहीं कर सकी. भारत का अटैक जारी रहा. पहले क्वार्टर के सातवें मिनट में भारत को तीसरा पेनाल्टी कॉर्नर मिलाा. हरमनप्रीत सिंह का शॉट जर्मन डिफेंडर लगा और भारत को री पेनाल्टी कॉर्नर लेने को कहा गया. भारत ने इस मौके का फायदा उठाया और पहला गोल कर दिया. भारत के लिए एक बार फिर कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने गोल किया. भारत ने मैच के 8 मिनट में 7 पेनाल्टी कॉर्नर बनाए.
जर्मनी ने दूसरे क्वार्टर में किए 2 गोलः भारत के बाद जर्मनी ने भी गोल कर दिया है. उसने दूसरे क्वार्टर के तीसरे मिनट यानी मैच के 18वें मिनट में बराबरी का गोल दागा. जर्मनी ने यह गोल पेनाल्टी कॉर्नर के जरिये किया. गोल करने के बाद जर्मनी ने भारत पर दबाव बढ़ा दिया है. उसने दूसरे क्वार्टर के 12वें मिनट में फिर पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया. यह जर्मनी का मैच में दूसरा पेनाल्टी कॉर्नर था. जर्मनी ने पेनाल्टी कॉर्नर लिया और गेंद जरमनप्रीत सिंह के पैर से टकराई. इससे जर्मनी को पेनाल्टी स्ट्रोक मिल गया. जर्मनी ने इसका फायदा उठाया और गोल कर दिया. इसके साथ ही जर्मनी ने मैच में 2-1 की बढ़त बना ली है. भारत ने तीसरे क्वार्टर के पहले ही मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर बनाया. हरमनप्रीत सिंह ने अच्छा शॉट लगाया, लेकिन गोलकीपर ने इसे रोक लिया. हार्दिक ने रिबाउंड पर करारा शॉट लगाया, लेकिन कुछ इंच की दूरी से गोल रह गया. भारत ने चौथे मिनट में फिर पीसी बनाया. लेकिन गोल नहीं हुआ.
भारत ने मैच के 36वें मिनट में 10वां पेनाल्टी कॉर्नर बनाया है. भारत ने इस बार पीसी को गोल में बदल दिया है. हरमनप्रीत सिंह के करारे शॉट को सुखजीत ने डिफ्लेक्ट किया और भारत को बराबरी दिला दी. तीसरा क्वार्टर में एक ही गोल किया जो सुखजीत की स्टिक से आया. स्कोर 2-2 से बराबर है.
चौथे क्वार्टर में जर्मनी को पहला पीसीः जर्मनी ने चौथे क्वार्टर की शुरुआत में ही पेनाल्टी कॉर्नर बना लिया है. जर्मनी ने इस पीसी पर भारत के गोल पर एक बार सीधा स्ट्रोक लगाया, इसके बाद दो इनडायरेट कोशिश की. आखिर में भारत ने गोल बचा लिया. इससे अच्छा बचाव इस मैच में देखने को नहीं मिला है. जर्मनी ने दो मिनट बाद ही एक और पेनाल्टी कॉर्नर जीत लिया है. श्रीजेश ने लुकास के दमदार शॉट को रोक लिया. यह जर्मनी का चौथा पीसी था. जर्मनी ने मैच के 54वें मिनट में तीसरा गोल ठोक दिया है. उसने 3-2 की बढ़त बना ली है. भारत पर हार का खतरा मंडरा रहा है. भारत के गोलकीपर पीआर श्रीजेश को मैदान से बाहर बुला लिया गया है. इस बीच जर्मनी को पीसी मिल गया है. भारत ने बिना गोलकीपर के ही पीसी बचा लिया लेकिन मैच नहीं बचा सका. जर्मनी ने 3-2 से मैच जीत लिया है. जर्मनी के खिलाफ इस मुकाबले में भारत को अमित रोहिदास की बहुत कमी खली. उन्हें ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में रेडकार्ड दिखाया गया था. इस कारण वे सेमीफाइनल मुकाबले में नहीं उतरे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

you
PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com